सपना चौधरी जीवन परिचय । Sapna Choudhary Biography in Hindi

आज हम जानेंगे सपना चौधरी का जीवन परिचय (sapna choudhary biography in hindi) जी दोस्तों सपना चौधरी एक हरियाणवी गायिका डांसर है जो कि पूरे हरियाणा में मशहूर है यह बिग बॉस कार्यक्रम में भी हिस्सा ले चुकी है जो कि सलमान खान के द्वारा Host किए जाने वाला एक टीवी प्रोग्राम है जो कि कलर्स चैनल पर आता है आज हम आपको सपना चौधरी का पूरा जीवन परिचय देने वाले हैं तो फिर चलिए शुरू करते हैं.

सपना चौधरी जीवनी। Sapna Choudhary Biography in Hindi

सपना चौधरी का जन्म हरियाणा के रोहतक शहर में हुआ उनका जन्म 25 सितंबर 1990 में हुआ उनके पिता का देहांत मात्र जब सपना चौधरी 12 साल की थी तो उनके पिता का देहांत हो गया जिससे वह अपने परिवार को सहारा देने के लिए उन्होंने अपने शौक गाना गाने को और डांस करने को अपना व्यवसाय बना लिया और अपने घर वालो का हाथ बटाया।

सपना चौधरी उम्र, जन्म तिथि, जन्म स्थान, हाइट, उम्र 

  • नाम – सपना चौधरी
  • जन्म – 25 सितंबर 1990
  • स्थान – रोहतक, हरयाणा
  • नागरिकता – इंडिया
  • धर्म – हिन्दू
  • लम्बाई – 5 फिट 7 इंच
  • व्यवसाय – गायका, निर्त्य

सपना चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत हरियाणा की कई पार्टियों से शुरू की सपना चौधरी उनके गाए जाने वाले मशहूर गाने सॉलिड बॉडी के कारण ज्यादा मशहूर हुई इसी के साथ सपना चौधरी यूट्यूब पर भी काफी फेमस है और उनके गाने मिलियंस में देखे जाते हैं ऐसे ही सुपरहिट गाने सपना चौधरी 20 से ज्यादा गा चुकी है जब भी सपना चौधरी अपना लाइव शो करती है तो हर उम्र के दर्शक उनके गानों का और डांस का आनंद लेते हैं.

कई लोगों ने तो सपना चौधरी को अभद्र बताया है और सपना चौधरी ने इस विषय में कहा है की जो अभिनेत्री आइटम गानों में नित्य करती हैं वह भी अशिष्ट हुई सपना चौधरी पर ऐसी बातों का कोई भी असर नहीं होता है वह अपने काम में लगी रहती है.

सपना चौधरी 2016 में फिर से विवादों में आए उनके द्वारा किए गए एक शो में उन्हें दलितों की भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप था इससे दुखी होकर सपना चौधरी ने जहर खाकर अपनी हत्या करने की कोशिश की थी उन्होंने अपनी आत्महत्या का कारण दलितों को पहुंचाई जाने वाले झूठे आरोप को बताया।

आसा करते है आपको ये सपना चौधरी जीवन परिचय । sapna choudhary biography in hindi पसंद आई है और ऐसे ही मसूर लोगो की जीवनी जानने के लिए हमारे साथ बने रहिये गा और दोस्तों के साथ शेयर करे और कमेंट कर के बताये आपको ये सपना चौधरी जीवन परिचय कैसा लगा आज के लिए इतना है धन्यवाद।

Read Also : –

4.7
06
हेल्लो दोस्तों मेरा नाम प्रवीन कुमार है और में Biography Best ब्लॉग का owner हू मुझे बायोग्राफी लिखने का बहुत सोक है इसी लिए मेने ये ब्लॉग बनाया है आपको जरुर से पसंद आये गा धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here