गुरु रंधवा की जीवनी । Age, Songs, Guru Randhawa Biography in Hindi

By | August 14, 2019

गुरु रंधवा जी वो पंजाबी गायक है जिन्होंने सिर्फ 5 सालो के अंदर ही सिंगिंग की दुनिया में अपनी पहचान बना ली। गुरु रंधवा का जन्म 30 अगस्त 1991 गुरदासपुर शहर के नूरपुर गाँव में हुआ था जोकि एक पंजाबी मीडियम क्लास फॅमिली थी।

गुरु रंधवा जीवनी । Randhawa Biography in Hindi

आपको बता दे गुरु रंधवा का रियल नाम Gursharanjot Singh Randhawa है। और उन्हें बचपन से ही गाने गाने का और सुनाने का काफी सोक था। इसी लिए उन की इच्छा थी की जॉब न कर के में सिंगिंग में ही अपना carrier बनाव।

Education of Guru Randhawa । गुरु रंधवा की शिक्षा

दोस्तों गुरु रंधवा की सर्वाती शिक्षा उनके गुरदासपुर शहर में हुई। और ग्रजुएशन उन्होंने दिल्ली IIPM में MBA की। स्कूल प्रतिग्योगिता में भी गाने गये जहा से उनका हौसला और भी बढ़ गया था।

गुरु रंधवा की जीवनी । Guru Randhawa Biography in hindi

कालेज पूरा होने के बाद उन्हें जॉब नहीं करनी थी क्योकि उन को म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनानी थी इसी लिए उन्होंने कड़ी मेहनत करनी सरु कर दी।

आपको बता दे Guru Randhawa ने सातवीं क्लास से ही गाने लिखने शरू कर दिए थे जोकि कालेज पूरा होते होते वो काफी गाने लिख चुके थे।

अब उनको जरूरत थी की कैसे में इन गानो को पब्लिक तक पंहुचा सकू इसी लिए उन्हें एक म्यूजिक ब्रांड की जरूरत थी।लेकिन आपको पता ही है की कोई भी ब्रांड ये रिस्क क्यों लेगी नए लड़के के लिए।

Guru Randhawa  को अपने पहले गाने को पब्लिक तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी तब जाकर स्पीड रिकार्ड्स के साथ में “chadd gayi” उनका गाना पब्लिक में आया।

इस गाने से गुरु रंधवा जी का carrier शरू हो गया ये गाना बहुत अच्छा था और लोगो ने पसंद भी किया लेकिन वो सफलता ये गाना नहीं दिला पाया जो गुरु रंधवा चाहते थे।

Guru Randhawa list

Guru Randhawa का पटोला गाने के रैप ने रातो रात एक सिंपल लड़के से सुपरस्टार बना दिया। इस गाने के बाद ही  Guru Randhawa म्यूजिक इंडस्ट्रीज में छा गये और तब से  Guru Randhawa जी T – Series जैसे बड़े ब्रांड के साथ म्यूजिक इंडस्ट्रीज में आये।

इस के बाद उन्होंने और भी गाने गए जैसे tu meri rani, yaar mod do, suit, high rated gabru आदि। ये गाने केवल भारत में ही नहीं दुनिया भर में चलते है।

आज के टाइम में गुरु रंधवा जी का नाम सुपरहिट पंजाबी गायक की लिस्ट में आता है

Personal information of Guru Randhawa

नाम – Gursharanjot Singh Randhawa
जन्म – 30 अगस्त 1991 गुरदासपुर शहर के नूरपुर गाँव
Age – 26 साल
लेबल – T – Series
प्रोफेशन – Singer / Rapper
website – http://www.gururandhawa.com/

आसा करते है आपको ये गुरु रंधवा की जीवनी (Guru Randhawa Biography) जरूर पसंद आई है ऐसी ही जीवनी पढ़ने के लिए हमारे साथ बने रहिये गा। और दोस्तों के साथ फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल साइट पर जरूर से शेयर करे।

Read Also :-

Summary
Review Date
Reviewed Item
Really nice
Author Rating
41star1star1star1stargray

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *