Sandeep Maheshwari Biography, Age, Wife, Family, Video

By | August 19, 2019

Biography of Sandeep Maheshwari in Hindi हेल्लो दोस्तों आज की जीवनी बहुत ही खाश होने वाली है क्योकि आज हम आपको संदीप महेश्वरी जी की जीवनी आपके साथ शेयर करने वाले है दोस्तों संदीप महेश्वरी एक बहुत ही महान इंसान है यह एक Entrepreneurs है और साथ में motivational speaker भी है.

Biography of Sandeep Maheshwari in Hindi 

लेकिन ये बात आपको चोका देगी की वो अपने सेमिनार के कोई भी पैसा नहीं लेते है हाला की मेभी  Sandeep Maheshwari जी का बहुत बड़ा फेन हू. और उन का एक youtube channel भी है. जिस पर 1 billion subscriber है और यहाँ पर भी चोकाने वाली बात ये है की वो अपने youtube चैनल से एक भी पैसा नहीं कमाते है क्योकि उन्होंने अपने चैनल पर ads ही नहीं लगाई है.

क्योकि उनका मानना है की ads लोगो का ध्यान हटाती है और Sandeep Maheshwari जी मकसद पैसा कमाना नहीं है बल्कि लोगो को मोटीवेट करना है जिस से वो जिंदगी में आगे बड सके. तो चलिए Sandeep Maheshwari जी का सॉर्ट परिचय जान लेते है.

Biography of Sandeep Maheshwari Hindi

नामSandeep Maheshwari
जन्म तिथि28 सितम्बर 1980
जन्म स्थानDelhi
रहने का स्थानNew Delhi
नागरिकताभारत
शिक्षाB. com
पिता का नामरूप किशोर महेश्वरी
माँ का नामशुकंतला रानी महेश्वरी
विवहा स्तिथिसादीसुदा
बहन1
पत्नी का नामनेहा महेश्वरी
बच्चेएक लड़का एक लड़की
लम्बाई5 फिट 9 इंच
वजन65 किलो ग्राम
बालो का रंगकाला
आँखों का रंगकाला
Businessफोटो ग्राफर, पब्लिक स्पीकर, उद्यमी
YouTube channelhttps://www.youtube.com/user/SandeepSeminars

तो दोस्तों ये तो हुई Sandeep Maheshwari जी का सॉर्ट परिचय चलिए अब विस्तार से जानते है

Sandeep Maheshwari जी का जन्म 28 सितम्बर 1980 को delhi में हुआ बचपन में Sandeep Maheshwari जी घर पर बहुत कम बोलते थे. उनके पिता जी एक कारोबारी थे उनका एलुमिनियम का काम था कुछ दिनों के बाद उन का ये काम ठप हो गया.

हाथ बताने के लिए Sandeep Maheshwari जी ने एक multi level marketing company में ज्वाइन हो गये. वहा पर भी उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ फिर उन्होंने अपनी माँ के साथ एक मोबाइल की दुकान खोली लेकिन वहा पर भी उन्हें कुछ खास हासिल नहीं हुआ.

अपनी पढाई पूरी होने के बाद उन्होंने फोटो ग्राफर का काम शरु किया लेकिन फोटो ग्राफर ओ की दूर दसा देखते हुवे उन्होंने कूद की एक कम्पनी बनाई जिस का नाम था Image Bazaar फिर उन्होंने ImageBazaar.com वेबसाइट भी बनाई जिस पर आज के टाइम में million में फोटो है और  Sandeep Maheshwari जी इस कम्पनी के CEO है.

और आज उन की कम्पनी करोड़ो में कमा रही है.

और दोस्तों साथ में Sandeep Maheshwari जी एक youtube चैनल और फ्री मोटिवेशन सेमिनार भी करते है जिस के जरिये वो नो जवानों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते है और अपने सेमिनार की विडियो वो youtube पर अपलोड करते है जिस से कोई भी उन वीडियोस को देख सके.

Sandeep Maheshwari जी की कुछ उपलब्धियां

  • ब्रिटिश काउन्सिल द्वारा यंग क्रिएटिव एन्तेर्प्रेनेउर का Award
  • विश्व युवा संघोष्टि (Global Youth Marketing Forum) द्वारा स्टार यूथ एचीवर अवार्ड Star Youth Achiever Award instituted
  • “ई.टी. नाउ” टेलीविज़न चैनल द्वारा पायनियर ऑफ़ टुमारो award
  • “Business World” पत्रिका द्वारा “भारत के सबसे आशाजनक उद्यमियों में से एक” का award

Sandeep Maheshwari Spirituality

Sandeep Maheshwari जी ने अपनी एक विडियो में खुद बताया है की मेरी कुंडली जगी हुई है. Sandeep Maheshwari जी का कहना है की जब उन्होंने ध्यान लगाना शरू किया था तब उन का भी ध्यान नहीं लगता था लेकिन धीरे धीरे उन का ध्यान लगना शरू होगया था ध्यान करने के बारे में जानकारी लेने के लिए Sandeep Maheshwari जी बहुत से सीवर में भी गए लेकिन आखिर में एक सीवर में ध्यान करते हुवे उन्हें अनुखे अनुभव हुवे. Sandeep Maheshwari जी की कुंडली खुनले के बारे में ज्यादा जानने के लिए निचे दी गई विडियो को देखे.

आशा करते है आपको ये Biography of Sandeep Maheshwari in Hindi पसंद आई है में आप को कहना चाहता हू आप एक बार Sandeep Maheshwari जी का youtube चैनल जरुर देखिये गा आपकी ज़िदगी बदल जाये गी.

दोस्तों के साथ जरुर से शेयर करे.

Read Also : –

Summary
Review Date
Reviewed Item
Nice
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *